The smart Trick of हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें That No One is Discussing

Wiki Article



तुला राशि वालों के लिए जून का महीना उत्तम रहने की संभावना है. करियर के लिए यह अच्छा समय है. नौकरी बदलने में भी सफलता मिल सकती है. इस महीने आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी. शिक्षा के क्षेत्र में यह अच्छा समय है.

तो आइये जानते हैं चलने के लाभों के बारे में -

यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो दिमाग को मुक्त करने के लिए टहलने के लिए बाहर जाने का फैसला करते हैं, तो आप अच्छा करते हैं.

जो लोग नियमित रूप से सुबह या शाम को पैदल चलते हैं शायद वे इसके फायदे जानते हैं। लेकिन जो लोग ऐसा नहीं करते हैं उन्‍हें पैदल चलने के फायदे पता होना चाहिए। क्‍योंकि पैदल चलना आपकी बहुत सी शारीरिक और मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याओं को दूर कर सकता है।

योग और फिटनेस फिटनेस के तरीके योग अध्यात्म बजन बढ़ाना वजन घटाना

ग्रहों की नकारात्मक स्थितियां घरेलू सामंजस्य को प्रभावित कर सकती हैं, इसलिए आज बहुत संभल कर बातचीत करें. आप यदि किसी रोग के लिए दवाएं लेते हैं तो इस्तेमाल करने के पहले उसकी एक्सपायरी डेट अवश्य ही चेक कर लें.

वॉकिंग (पैदल चलना) करने से काफ़ी फायदे होते हैं जैसे चर्बी कम होना और शुगर और हार्ट के रोगों में मदद मिलना आदि। तेजी से वॉकिंग करने के साथ साथ अगर थोड़ा बहुत वर्कआउट भी किया जाए तो चर्बी को आसानी से कम किया जा सकता है। किसी भी तरह की शारीरिक वर्कआउट हमारे शरीर के लिए एक वरदान है।" वॉकिंग करने से न केवल वजन कम करने में मदद मिलती है बल्कि आप को बहुत सारी बीमारियों में भी लाभ मिल सकता है। एक्सपर्ट अंजलि मुखर्जी कहती हैं, "हमारे पूरे स्वास्थ्य को ही लिए वॉकिंग करने से विशेष रूप से कई लाभ मिलते हैं। उनके website द्वारा कुछ लाभ यहां दिए गए हैं।

जो लोग हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से परेशान होते हैं वह उन्हें रोजाना पैदल चलना चाहिए. इससे ब्लड प्रेशर को मैनेज करने में मदद मिल सकती है.

व्यायाम एंडोर्फिन को रिलीज करने में मदद करता है, जो तुरंत आपके मूड को बेहतर बनाता है और शरीर में सकारात्मक भावना को जागृत करता है। जब नियमित रूप से व्यायाम किया जाता है तो तनाव और चिंता को कम करने में मदद करता है और यहाँ तक कि मनोचिकित्सा के रूप में प्रभावी होकर हल्के अवसाद से राहत भी देता है।

इसका कारण? मिशिगन विश्वविद्यालय के एक बायोमैकेनिकल इंजीनियर स्टीव कोलिन्स ने भाषण के इस रूप का अध्ययन करने के लिए निर्धारित किया, जहां दस लोगों ने अपने हथियारों को अपने तरीके से स्थानांतरित किया.

किसी सरकारी काम में उसके नीति व नियमों पर पूरा ध्यान दें, जो लोग बैंकिगं क्षेत्रों में कार्यरत हैं, वह उन्हें  किसी अच्छे पद की प्राप्ति हो सकती है.

स्वस्थ आहार अनाज विटामिन तेल पेय फल बीज और सूखे मेवे मसाले हेल्दी रेसपी खनिज पदार्थ

अपने संपूर्ण स्वास्थ्य को ट्रैक करें! हेल्थशॉट्स ऐप डाउनलोड करें

गर्मियों में ये रसदार फल खाने से सेहत को मिलेंगे अद्भुत फायदे, तुरंत ले आएं घर

Report this wiki page